माहेश्वरी वंशोत्पत्ति दिवस महेश नवमी की हार्दिक बधाई

5151वें माहेश्वरी वंशोत्पत्ति दिवस महेश नवमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।शिव परिवार अपने वात्सल्य भाव के माध्यम से विभिन्न प्रवृत्तियों में एक अनूठे तालमेल का अद्भुत संदेश देता है। विभिन्नताओं और विषमताओं के बावजूद कैसे पारिवारिक एवं सामाजिक संतुलन बनाकर रखा जा सकता है -हमें यह शिव परिवार से सीखना चाहिए। हम देख सकते हैं की शिव परिवार में शिव जी गले में सर्पों की माला डाले रहते हैं और उनका वाहन नंदी है। पार्वती माता जो कि स्वयं जगदंबा है ,उनका वाहन सिंह है ।गणेश जी का वाहन मूषक है और कार्तिकेय जी का वाहन मयूर है । सब एक दूसरे के प्रबल शत्रु हैं पर सभी विषमताओं के बीच शिव परिवार मे इन सब का एकात्म भाव एक बड़ा संदेश देता है ।वैश्विक महामारी के इस आपदा काल में तो एकात्म भाव की इस अलौकिक शक्ति का विशेष स्वरुप हमें देखने को मिला जिसने कोरोना की भीषण त्रासदी में परिवार और समाज में संजीवनी का काम किया । परिवार और संगठन के सदस्यों में यदि स्नेह, प्रेम, करुणा, वात्सल्य और सहयोग का भाव है ,एकात्म की विलक्षणता है तो दुख में भी सुख ,निराशा में भी आशा और नकारात्मकता में भी सकारात्मकता का बोध होता है। वस्तुतः एकात्म भाव हमारी संस्कृति का मूल आधार है जो वसुधैव कुटुंबकम का पोषण करता हुआ लोक सेवा का मार्ग प्रशस्त करता है। अतः आइए महेश नवमी पर्व के अवसर पर हम शिव परिवार के एकात्म भाव में निहित संदेश को अपने जीवन आचरण में उतारने का संकल्प ले

मंजु बांगड़ राष्ट्रीय महामंत्री
अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन

ई- संस्कार वाटिका 2021

संस्कार – संस्कृति की धरोहर को संजोने के लक्ष्य पर खरी उतरती अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन एवं गीता परिवार द्वारा आयोजित 15 दिवसीय ई- संस्कार वाटिका 2021″

अंतरंग का ऑक्सीजन है संस्कार – स्वामी गोविंद देव_ गिरी

सेवा परमो धर्मा को चरितार्थ करते हुए अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन ने जाजू ट्रस्ट को प्रदान की रुपए 9.40 लाख की राशि

युग युगांतर से प्रचलित वाणी सेवा परमो धर्म: को आत्मसात कर चरितार्थ करते हुए अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन ने महेश नवमी पर्व पर श्री कृष्ण दास जाजू  ट्रस्ट में ₹ 9.40 लाख की अमूल्य राशि प्रदान की है ।

भगवान महेश की अनुकंपा से कोरोना आपदा के इस भयावह संक्रमण काल में हमारे समाज की 470 बहनों को आर्थिक सहयोग प्रदत्त करते हुए महिलाओं का महिलाओं के प्रति योगदान हेतु महिला संगठन ने इस प्रयास को फलीभूत किया है जिसके लिए राष्ट्रीय महिला नेतृत्व अपने संगठन की प्रत्येक सदस्य के प्रति नमन व साधुवाद  व्यक्त करता है।

Stay Safe, Stay Home, 2 गज की दुरी मास्क है जरुरी

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन ने दुिनया का प्रथम 3D वर्चुअल तथा फेयर, सखी वर्चुअल एक्सपो 2021 लगा कर रचा विश्व स्वर्णिम इतिहास

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन कि चतुर्थ राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक

पूर्वांचल अधिवेशन परम योग 2021 का वर्चुअल प्लेटफार्म पर सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। 5 अप्रैल को महेश वंदना के साथ राष्ट्रीय महामंत्री मंजू बांगड़ ने कार्यसमिति बैठक का शुभारंभ सचिवीय अभिवादन के साथ किया।

महिला संगठन की आधार स्तंभ पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष परम सम्मानीय श्रीमती पदमा देवी जी मूंदड़ा के श्रीजी धाम गमन करने पर सदन में विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सभी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने संगठन को सशक्त करने में पदमा दीदी द्वारा दिए गए योगदान अमूल्य समय तथा सद्भावना को स्मरण करते हुए उनसे जुड़ी प्रेरणादाई बातों को भी मनोभावों में व्यक्त करते हुए उनके असामयिक निधन को महिला संगठन की अपूरणीय क्षति बताया। और 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष आशा जी महेश्वरी ने 2021 के भावी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए आंचलिक भ्रमण में ध्यान रखने वाले बिंदुओं की चर्चा की। 16 अप्रैल से शुरू होने वाले सखी वर्चुअल एक्सपो 2021 को सफल बनाने हेतु सबके सहयोग का आह्वान किया तथा 2022 जनवरी में महिला महा अधिवेशन मे आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की सूक्ष्म जानकारी दी ।

गत कार्यसमिति बैठक पांचजन्य की पुष्टि कर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ज्योति जी राठी, संगठन मंत्री शैलाजी कलंत्री, कार्यालय मंत्री मधु जी बाहेती ने अपने कार्य से सब को अवगत कराया।

vartman-satra

सचिव प्रतिवेदन में महामंत्री मंजू बांगड़ ने विगत में संपन्न हुए सभी समितियों द्वारा संयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रमों का पूर्ण विवरण प्रस्तुत किया। इसमें विशेष रूप से विशिष्ट युवक युवती परिचय सम्मेलन, बढ़ते कदम कंप्यूटर कार्यशाला ,’परवरिश: संस्कार से संसार तक’ ज्ञानशाला ,कवित्री सम्मेलन, दादी नानी का पिटारा ,पर्यावरण संवर्धन ,सखी एक्सपो की वेबसाइट लॉन्च आदि के विषय में बताया।

निवर्तमान अध्यक्ष श्रीमती कल्पना जी गगरानी ने अपने उद्बोधन में संगठन द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए राष्ट्रीय नेतृत्व को बधाई प्रेषित की।

दोनों स्थाई प्रकल्प महिला पत्रिका की संपादक सुशीला जी काबरा ने तथा महिला सेवा ट्रस्ट की विस्तृत जानकारी दी । गीता जी मूंदड़ा ने नए ट्रस्टी तथा प्रमोट हुए ट्रस्टी बहनों का सम्मान किया।

महिला अधिकार सशक्तिकरण समिति द्वारा आयोजित वर्चुअल सखी एक्सपो की जानकारी मेला संयोजिका गिरजा जी सारडा एवं समिति प्रभारी उषा जी द्वारा प्रस्तुत की गई ।

पांचो अंचल के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने अपने अपने अंचल में किए गए भ्रमण एवं पश्चिमांचल अधिवेशन युवा उड़ान की जानकारी पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुत की, जिसकी सभी ने सराहना की ।

सभी प्रदेशों की त्रैमासिक रिपोर्ट का मूल्यांकन कर- सात प्रदेश डायमंड श्रेणी में, सात प्रदेश गोल्ड श्रेणी में तथा बाकी सभी को सिल्वर कैटेगरी से नवाजा गया।

प्रेरणा गीत धन्यवाद आभार के साथ बैठक संपन्न हुई। इस बैठक को सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी सभी पूर्व अध्यक्ष दसों समिति प्रभारी सह प्रभारी 27 प्रदेशों के अध्यक्ष सचिव कार्यसमिति एवं राष्ट्रीय कार्यसमिति के सभी सदस्यों ने उपस्थित होकर सार्थकता प्रदान की।

इसी श्रंखला में पूर्वांचल अधिवेशन *परम योग 2021 का भी 6 से 9 अप्रैल चार दिवसीय परम संयोजन अत्यंत सुखद रहा एवं परम योग को पूर्णता चरितार्थ कर गया। शुभ कार्य, शुभ विचार, शुभ संस्कृति से प्रेरक इस अधिवेशन में विभिन्न समितियों के माध्यम से बहुत ही सुंदर ज्ञानवर्धक कार्यक्रम आयोजित किए गए । उद्घाटनकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती आशा जी महेश्वरी एवं मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महामंत्री मंजू बांगड़ के आशीर्वचन एवं शुभकामना वक्तव्य के बाद सुक्ष्म गायत्री हवन से शुभारंभ, मीडिया के बढ़ते प्रभाव एवं विवाह संबंधित समस्याओं पर जागृति, सामयिक विषयो पर उपयोगी वार्ता, आओ बनाएं अपना शहर, ज्वेल्स ऑफ पूर्वांचल, ई पुस्तिका पूर्वांचल के गौरव ,पूर्वांचल की पुरवाई का विमोचन एवं अंत में *अनमोल नगमे का आयोजन मनोरंजक एवं कला प्रतिभा के साथ निशा प्रणीत टेक्नोलॉजी का भी अनूठा कमाल था… मानो बेमिसाल था ।उत्कृष्ट कार्यक्रमों की इस अनमोल श्रंखला को अपने परम प्रयासों से सार्थक करते हुए पूर्वांचल के कर्मठ पदाधिकारी *उपाध्यक्ष मंजू जी कोठारी तथा संयुक्त मंत्री गिरजा जी सारडा

पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा जी सादानी सभी पूर्वांचल सह प्रभारी, 6 प्रदेशों के अध्यक्ष, सचिव, प्रदेश संयोजिका एवं उनकी टीम के प्रत्येक कार्यकर्ता को सफल आयोजन की बधाइयां|

सखी एक्सपो वेबसाइट लांच

25 मार्च 2021 यानी एक्सपो के ठीक 21 दिन पहले अखिल भारतवर्षीय महेश्वरी महिला संगठन के नेतृत्व में महिला अधिकार उत्थान सशक्तिकरण समिति द्वारा आयोजित सखी वर्चुअल एक्सपो 2021 की वेबसाइट का लॉन्च महासभा अध्यक्ष श्री श्याम सुंदर जी सोनी के कर कमलों से प्रमुख अतिथि युवा संगठन अध्यक्ष श्री राजकुमार जी काल्या के सानिध्य में हुआ।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय महिला संगठन के केंद्रीय पदाधिकारी अध्यक्ष, मंत्री , कोषाध्यक्ष ज्योति जी राठी, संगठन मंत्री शैला जी कलंत्री, संरक्षक मंडल, राष्ट्रीय पदाधिकारियों, एवं समिति प्रभारियों के साथ साथ, प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री, कार्यसमिति, स्टॉल ओनर्स तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों और मीडिया के साथ-साथ कार्यक्रम को एक बड़ा संबल प्रदान करने वाले मुख्य स्पॉन्सर , भीलवाड़ा से श्रीनिवास जी मोदानी एवं राफल स्पॉन्सर , नेपाल से श्री राधेश्याम जी शारदा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।

संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्षआशा जी माहेश्वरी के स्वागत उद्बोधन के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ जिसमें उन्होंने श्रृंखलाबद्ध संगठन के माध्यम से टॉप टू बॉटम बहनों की उत्कृष्ट भागीदारी हेतु कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए महिला सशक्तिकरण समिति की प्रमुख गिरजा जी शारदा, समिति प्रभारी उषा जी मोहंता, आंचलिक सह प्रभारी स्वाति जी काबरा, कंचन जी राठी, राजश्री जी मोहता ,प्रतिभा जी नत्थानी एवं रश्मि जी बिनानी, सखी एक्सपो टीम से भाग्यश्री जी चांडक तथा उनकी टेक्निकल टीम के प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में वेबसाइट की जानकारी एक्सपो संयोजक श्रीमती गिरिजा शारदा ने दी और वेबसाइट लॉन्च करते हुए श्री सोनी एवं सभी अतिथियों ने कार्यक्रम के उद्देश्य , यानी महिला सशक्तिकरण में आर्थिक स्वतंत्रता पाने के साथ-साथ महिलाओं के सर्वांगीण विकास को टारगेट बनाने को आज के समय की जरूरत और बहुत ही उम्दा उद्देश्य मानते हुए कार्यक्रम की सफलता की शुभकामना दी।

जहां श्री मोदानी ने इस कार्यक्रम से होने वाली महिला आर्थिक स्वतंत्रता में योगदान बताया, वहीं श्री शारदा ने इस बात पर जोर दिया कि उनका इस एक्सपो में जुड़ने का कारण ही इस एक्सपो का उद्देश्य यानी होने वाला महिला सशक्तिकरण था।

sakhi-expo-website-launch

अपने धन्यवाद वक्तव्य में संगठन की राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमती मंजू जी बांगड़ ने ना सिर्फ आए हुए अतिथियों को धन्यवाद दिया बल्कि स्टॉल ओनर के रूप में और स्पॉन्सर के रूप में जुड़े सभी साथियों का भी आभार व्यक्त किया।

मीडिया को धन्यवाद देते हुए उन्होंने 16 से 24 अप्रैल तक चलने वाली इस भावी कार्यक्रम की और जानकारी दी और सभी को इस वेबसाइट को जाकर देखने की सलाह देते हुए अपने आप को रजिस्टर करने हेतु कहां । अध्यक्ष की अनुमति से कार्यक्रम समापन की घोषणा की। इस कार्यक्रम का सफल संचालन सखी सलाहकार राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री श्रीमती मधु जी बाहेती ने कियाl

अध्यक्ष आशा माहेश्वरी द्वारा महिला दिवस का संदेश

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की सभी को बधाई शुभकामनाएं

8.3.2021

“कोमल है कमजोर नहीं तू शक्ति का नाम ही नारी है नई जिंदगी को जन्म देने वाली’ मौत भी तुम से हारी है” रानी लक्ष्मीबाई हो या पद्मिनी या फिर आप और हम औरत का दूसरा नाम ही  योद्धा है ।

कोरोना महामारी के समय भारत हो या अन्य देश की सामान्य महिला जिस तरह से अपने अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई कामकाजी हो या होममेकर सबने वॉरियर्स की भांति कठिन परिस्थितियों में कोरोना सुनामी का डटकर मुकाबला किया ,

नजर आया स्त्री का नया रूप आज हर क्षेत्र में समाज की बेटियां ,महिलाएं आगे आ रही है यहां तक कि अंतरिक्ष, पायलट, सेना, पुलिस ,प्रशासन ,चिकित्सा खेल जगत ,सामाजिक, राजनीतिक, व्यवसाय सभी क्षेत्रों में महिलाओं ने झंडे गाड़े हैं ।समाज में असंख्य ऐसी महिलाएं हैं जो निस्वार्थ भाव से समाज और देश के लिए काम कर रही हैअपने-अपने क्षेत्रों में देश का गौरव बढ़ा रही है परंतु भारत एवं हमारे समाज की संस्कृति में महिलाएं परिवार की  इकाई एवं धूरी है  सम्बल भी ….  आज आर्थिक रूप से चाहे हम कितने भी समृद्ध हो जाएं परंतु आज जो रिश्तो में गिरावट आई है उसके पीछे कहीं न कहीं पारिवारिक जीवन मूल्यों एवं नैतिकता का विघटन और संस्कारों का ना होना जिम्मेदार है इस टूट रही डोर को हम महिलाएं हैं पुनः स्थापित कर सकती हैं महिलाओं को जीवन में जीजाबाई, लक्ष्मीबाई के जैसे आदर्शों को अपनाना होगा और वीर शिवाजी की तरह संतान पैदा करनी होगी बचपन से ही बच्चों को अच्छे संस्कार देने होंगे सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश आदरणीय श्री आर .सी . लाहोटी साहब की टैग लाइन भाषा ,भूषा, भजन और भोजन को आंदोलन के रूप में लेना होगा ।

बच्चे की प्रथम पाठशाला उसका अपना घर होता है माता पिता उसके गुरु । बच्चों को हमें खूब पढ़ाना है डॉक्टर, इंजीनियर बनाना है परंतु शिक्षित के साथ दीक्षित भी करना होगा  उन्हें सामाजिक, व्यावहारिक, पारिवारिक, नैतिकता का पाठ पढ़ाना है परिवार में संस्कारों को प्राथमिकता देनी होगी परंतु उसके पहले माता-पिता को भी संस्कारित होना पड़ेगा क्योंकि बच्चा घर परिवार में जो देखता है उन्हीं बातों का अनुसरण करता है आज हमारे भारत देश की संस्कृति एवं आर्देशों के स्थान पर धन  पैसा महत्वपूर्ण हो गया है यह समाज के संस्कार नहीं है पूर्वजो का अपमान है आज मैं इस मंच के माध्यम से सभी महिलाओं को आह्वान करती हूं कि बच्चे हमारे  परिवार, समाज, देश का भविष्य है उन्हें हमेशा  सजाना  है , सवाँरना है

पढ़ी हुई शिक्षा भूली जा सकती है परंतु संस्कार जीवन पर्यंत के साथी होते हैं अच्छे, संस्कारित कर्णधार  बच्चे ही समाज देश के उत्थान के लिए कार्य कर सकते हैं  अतः समाज की सभी बहनों को आगे आकर एकता के भाव जागृत करने होंगे एवं पारिवारिक इकाई में संस्कारों को प्राथमिकता देनी होगी तभी हमारे देश, समाज के आदर्श स्थापित हो सकेंगे क्योंकि हम सुधरेंगे, जग सुधरेगा सबसे पहले स्वयं को सुधारना होगा ।

धन्यवाद।

जय महेश।

राष्ट्रीय अध्यक्ष आशा माहेश्वरी

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन

मंजू बांगुर द्वारा महिला दिवस का संदेश

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शुभ संदेश

8.3.2021

लावण्यमयी अप्सरा!
कर्तव्य में भार्या हूँ!!
धैर्य में धरा!
समर में शौर्या हूँ!!
गर्व से कहती हूँ!
मैं नारी हूं मैं आर्या हूँ!!
अंधकार को प्रकाश देने वाली ,नवजीवन प्रदान करने वाली, घर परिवार में रहकर भी अपने अस्तित्व का वजूद रखने वाली कर्मठ नारी जब भी रचनात्मक एवं निर्णयात्मक गतिशीलता लाई है ,वही इतिहास बन गया है …और 8 मार्च यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस एक ऐसा ही ऐतिहासिक दिन है जिसके लिए राष्ट्रीय महामंत्री के रूप में आप सभी को मेरी हार्दिक बधाई तथा अविरल शुभकामनाएं प्रेषित करती हूं…
सर्व विदित है कि कोई भी युग हो या कोई भी काल
स्त्री के बिना संभव नहीं है यह संसार

प्राचीन काल से ही प्रतिभा ,चातुर्य, स्नेह शीलता, ममता , समर्पण, धैर्य आदि विभिन्न गुणों के कारण नारी ने अपना एक विशिष्ट स्थान बनाया है, परंतु वर्तमान में तो नारी की प्रासंगिकता और अधिक मुखरित हो रही है जिसमें उसके व्यक्तित्व की अद्वितीय प्रतिभा ,कार्य कौशल की उत्कृष्ट झलक परिलक्षित हो रही है। आज समाज में प्रगति के प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं की सहभागिता सिद्ध हो रही है चाहे वह सेवा का क्षेत्र हो या सामाजिक सुधार का, चाहे राजनीति का हो या साहित्य का, खेल का हो ,कला का हो, चाहे मीडिया का क्षेत्र या प्रशासन का… हर जगह नारी के पदचाप गूंज रहे हैं। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान तो प्रत्येक स्तर पर महिलाओं की नवीन, अकल्पनीय तथा सर्वोत्कृष्ट भूमिका रही। बहुआयामी व्यक्तित्व की स्वामिनी हमारे समाज की बहने ना सिर्फ घर की जिम्मेदारियों, व्यवस्था का संचालन कुशलतापूर्वक कर रही हैं अपितु स्वाबलंबी बनकर आर्थिक गतिविधियों में भी अपनी सकारात्मक उपस्थिति प्रदर्शित कर परिवार और समाज को सुद्दृढ़ आधार प्रदान कर रही हैं l गांवों कस्बों और छोटे बड़े शहरों में बहुत सी ऐसी बहनें हैं जो छोटे-मोटे व्यवसाय से जुड़ी है पर अधिकतर के साथ समस्या यह है कि वे यह नहीं जानती कि डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से घर बैठे ही अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती हैं। इसी दृष्टि से हमारे अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन ने वर्चुअल सखी एक्सपो 2021 का आयोजन कर एक नई पहल की है। जिस से जुड़कर बहने आर्थिक रूप से तो समुन्नत होंगी ही तकनीकी ज्ञान में भी पूर्णता पारंगत होकर आत्मविश्वास से समृद्ध होगी। दोहरा दायित्व घर और बाहर निभाते हुए भी यदि प्रयत्न की दिशा सही हो तो स्वप्न जरूर साकार होते हैं। अतः मैं तो सभी महिलाओं से यही अपील करती हूं संस्कार और संस्कृति के साथ समयोचित नवीन बहुउपयोगी मूल्यों को जोड़ने का प्रयास भी अवश्य करें।
इण्टरनेट के इस युग में जब परस्पर दूरियां हो चुकी है कम !
तकनीकी ज्ञान में अनिवार्य रूप से दक्षता हासिल कर आओ बढ़ाएं आत्मनिर्भरता की ओर एक और कदम!!
आत्मविश्वास की उन्नत लौ जलाए!

महिला दिवस की अनंत शुभकामनाएं..!!

धन्यवाद। जय महेश।।

मंजू बांगड़ राष्ट्रीय महामंत्री

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन

प्रथम राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं तृतीय राष्ट्रीय कार्य सिमित बैठक विवाह संबंध सहयोग सिमित

महिला महा अधिवेशन एवम सखी वर्चुअल एक्सपो का डिजिटल शुभारंभ

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन के अंतर्गत कम्प्यूटर नेटवर्किंग एंड एडवांस तकनीकी शिक्षा समिति

मेरा क्या कसूर भ्रूण हत्या फिल्म का शुभारंभ करते हुए राष्ट्रिय अध्यक्ष आशा माहेश्वरी

राष्ट्रीय महामंत्री मंजू बांगड़ द्वारा वीडियो विमोचन

दक्षिण राजस्थान प्रदेश के प्रयासों से राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमती मंजू बांगड द्वारा दीपावली पूजन नवरात्र हवन, करवाचौथ तथा भगवत गीता के वीडियो का  विमोचन….

दक्षिणी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी महिला संगठन द्वारा स्वाध्याय एवं अध्यात्म समिति  तथा पर्व एवं संस्कृति समिति के माध्यम से वीडियो  विमोचन कार्यक्रम 20 अक्टूबर 20 20 को संपन्न  हुआ। प्रदेश अध्यक्ष कुंतल तोषनीवाल ने बताया की  श्रीमद्भागवत गीता यथारूप शब्दार्थ व भावार्थ को सरल शब्दों में वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड किया गया। इससे बड़ी उम्र वाले जिनकी नजरें कमजोर हो चली और युवा पीढ़ी जो क्लिष्ट शब्दों के कारण भगवत गीता नहीं पढ़ पाती, उनके लिए यह सुलभ साधन होगा। नवरात्रि हवन का वीडियो बनाकर अपलोड किया गया। लोकार्पण राष्ट्रीय महामंत्री मंजू जी बांगड़ द्वारा किया गया ।दीपावली पूजन की संपूर्ण विधि का प्रसारण पूजन सामग्री के साथ विधिवत रूप से वीडियो के माध्यम से किया गया।  राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री मधु जी बाहेती ने रा०अध्यक्ष आशा माहेश्वरी का शुभकामना सन्देश प्रेषित करते हुए, बताया कि कोरोना महामारी के चलते यह घर-घर में पूजा के लिए यह उपयोगी होगा। देश विदेश में बैठे बच्चे व बडे आसानी से बिना पंडित के पूजा कर पाएंगे ।प्रदेश सचिव अनिला अजमेरा ने बताया कि करवा चौथ पूजा की कहानियां एक वीडियो में संग्रह की गई। इसी तरह 12 महीनों के व्रत त्यौहार की कहानियां वीडियो बनाकर प्रसारित की जाएंगी । बोल भीलवाड़ा नगर मंत्री श्रीमती रीना डाडके हैं । वीडियो एडिटिंग सुधा चांडक द्वारा की गई है। आभार सीमा कोगटा  भीलवाड़ा जिला अध्यक्ष व मंत्री प्रीति लोहिया द्वारा किया गया। कार्यक्रम में पश्चिमांचल उपाध्यक्षा ममता जी मोदानी ,संयुक्त मंत्री सविता जी पटवारी, पर्व एवं संस्कृति प्रमुख मंजू जी कोठारी, प्रभारी पुष्पा जी सोमानी, साहित्य एवं अध्यात्म समिति प्रमुख उषा जी करवा ,समिति प्रभारी अरुणा जी लड्डा व सह प्रभारी मौजूद थे ।नगर अध्यक्ष भीलवाड़ा भारती बाहेती ने बताया की दक्षिणी राजस्थान प्रदेश भीलवाड़ा, जिला व नगर की सदस्याऐं उपस्थित थीं।

उद्घाटन सत्र ध्यान योग कार्यसमिति बैठक का कार्य वृतांत

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की त्रिदिवसीय ध्यान योग राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक की द्वितीया एवं त्रितीया दिवस 13 – 14 सितंबर 2020 का कार्य वृतांत

राष्ट्रीय महिला संगठन द्वारा अखिल भारतीय ऑनलाइन कार्यकर्ता स्वाध्याय शिविर तेजोहम् का 2 सितंबर को भव्य शुभारंभ

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन के अंतर्गत राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती आशा जी महेश्वरी एवं राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमती मंजू जी बांगड़ के प्रोत्साहन से बाल विकास एवं किशोरी विकास समिति तथा गीता परिवार के संयुक्त तत्वाधान में तेजोहम् बाल संस्कार कार्यकर्ता स्वाध्याय शिविर का सप्त दिवसीय आयोजन किया, जिस का भव्य शुभारंभ दिनांक 2 सितंबर को हुआ।

लोक मन संस्कार करना यह परम गति साधना है

और रचना गौण है सब यह शिखर  संयोजना है

इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए परम पूज्य स्वामी गुरु गोविंद देव जी महाराज की प्रेरणा से ,गीता परिवार के प्रमुख श्री संजय जी मालपानी के मार्गदर्शन में आयोजित इस शिविर में बाल विकास समिति की राष्ट्रीय प्रभारी श्रीमती निर्मला मारू एवं उनकी टीम के अथक प्रयासों से राष्ट्रीय महिला संगठन की टॉप टू बॉटम लगभग 2000 बहनों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया ।उद्घाटन सत्र का शुभारंभ राष्ट्रीय महामंत्री मंजू बांगड़ द्वारा दीप प्रज्वलन कर हुआ। राष्ट्रीय अध्यक्ष आशा जी माहेश्वरी ने अपने शुभ संदेश में इतनी अधिक बहनों की सहभागिता पर हर्ष व्यक्त किया ।राष्ट्रीय समिति प्रभारी श्रीमती निर्मला जी मारू ने सबका स्वागत करते हुए पाथेय पर व्याख्यान दिया ।डॉ संजय  जी मालपानी ने संस्कार कार्य के विविध आयाम पर महत्वपूर्ण विवेचना की। कार्यक्रम का उत्कृष्ट संचालन श्रीमती अंजलि तापड़िया ने अत्यंत सुंदर शब्दों की भाव अभिव्यक्ति से किया। आभार प्रदर्शन श्री गिरीश डागाजी ने दिया। इस कार्यक्रम में महेश्वरी समाज की विभूतियां समस्त राष्ट्रीय पदाधिकारी गण पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बहनें तथा सदस्यगण उपस्थित थे ।कार्यक्रम के संयोजन में समिति प्रमुख श्रीमती सविता पटवारी, समस्त आंचलिक सह प्रभारी, श्रीमती रंजना भट्टर, श्रीमती आभा वेली, श्रीमती ज्योति बाहेती, श्रीमती संगीता बियानी तथा श्रीमती नीतू सोमानी का विशेष सहयोग मिला इसका समापन 8 सितंबर को होगा।

राष्ट्रीय महामंत्री मंजू बांगड़

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन

पी एम केयर फंड के लिए ओमप्रकाशजी बिरला को सौंपा 11 लाख का चेक

”मेरे राम मेरे हनुमान ज्ञान प्रतियोगिता”

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन के द्वादस सत्र के प्रथम कार्यक्रम ऑनलाइन प्रतियोगिता में रिकार्ड बनाते हुए 5000 से अधिक बच्चों का रजिस्ट्रेशन हुआ…

द्वादस सत्र के नव नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती आशा माहेश्वरी एवं महामंत्री श्रीमती मंजु बांगड के सान्निध्य में बाल विकास एवं किशोरी विकास समिति द्वारा बच्चों के संस्कार वर्धन हेतु “मेरे राम मेरे हनुमान ज्ञान प्रतियोगिता” का आयोजन किया गया है जिसमें रामायण से सम्बन्धित प्रश्न पूछे जायेंगे। इस प्रतियोगिता का शुभारम्भ 2 एप्रिल रामनवमी से होकर 8 एप्रिल हनुमान जन्मोत्सव तक किया जायेगा। पाँचों अंचलों से प्रथम 5 प्रतियोगी चुने जायेंगे जिनके मध्य 11 एप्रिल को निर्णायक महाकुम्भ होगा। इस प्रतियोगिता में NRI बच्चे भी जुड़े हैं। यह हमारे राष्ट्रीय संगठन के लिये एक बहुत बड़ी उपलब्धि है “संस्कारों का हो विस्तार प्रकाशमय हो हर घर परिवार” इसी भावना से आयोजित इस प्रतियोगिता को समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहा जा रहा है। समिति प्रमुख सविताजी पटवारी एवं राष्ट्रीय समिति प्रभारी निर्मलाजी मारू एवं सभी आंचलिक समिति प्रभारी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें।

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन द्वारा ग्यारह लाख इक्यावन हज़ार बार हनुमान चालीसा पाठ किया गया

हनुमान जयंती के उपलक्ष में अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन

द्वारा 11 लाख 51 हजार हनुमान चालीसा के मंगल पाठ

परम पूज्य गुरुदेव श्री गोविंद देव गिरी जी महाराज जो वर्तमान में राम मंदिर अयोध्या न्यास के कोषाध्यक्ष भी हैं के आशीर्वाद एवं प्रेरणा स्वरूप हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा संगठन की बहनों को बच्चों व परिवारजनों के साथ हनुमान चालीसा पाठ का आवाहन किया गया

संकट कटे मिटे सब पीरा

जो सुमिरे हनुमत बलबीरा

निश्चय ही विश्वव्यापी इस गंभीर संकट में कोरोना जैसी महामारी से मुक्त होने हेतु समस्त मानव जाति के कल्याणार्थ हमारी बहनों द्वारा सामूहिक हनुमान चालीसा के मंगल पाठ किए गए जिसकी गणना लगभग 11 लाख 51 हजार रही इस अभूतपूर्व सामूहिक प्रयास हेतु संगठन की सभी बहनों को बधाई तथा प्रभु से प्रार्थना है कि इस गंभीर बीमारी से संपूर्ण विश्व को शीघ्र मुक्ति दिलाए।

 

‼अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन ने दो विश्व स्वर्णिम कीर्तिमान बनाकर रचा नया इतिहास…..‼

अत्यंत हर्ष का विषय है कि लॉक डाउन के दौरान अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की ओर से रचनात्मक कार्य किए जा रहे हैं | ,ऐसे में केवल एक माह में दो विश्व रिकॉर्ड बनाकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने में सफलता पाई | अखिल भारतीय माहेश्वरी महिला संगठन की ओर से आयोजित ऑनलाइन कर्म योग – हमारा प्रयास प्रशिक्षण कार्यशाला में ज़ूम एप द्वारा 27 प्रदेशो की 1000 महिलाओं को एक साथ प्रशिक्षण देकर यह गोल्डन रिकॉर्ड बनाया गया है | ऐसा पहली बार हुआ है कि जब इतने बड़े स्तर पर ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया है lव्यक्तित्व विकास एवं कार्यकर्ता प्रशिक्षण समिति की राष्ट्रीय प्रभारी श्रीमती नम्रता बियानी एवं उनकी टीम के प्रयासों से यह दूसरा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना | *गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के एशिया हेड श्री मनीष विश्नोई ने ऑनलाइन मीटिंग में आकर वर्ल्ड रिकॉर्ड के सर्टिफिकेट अध्यक्ष श्रीमती आशा माहेश्वरी व महामंत्री श्रीमती मंजू बांगड को प्रदान किए | इस कार्यक्रम में एलन संस्था के निर्देशक श्री गोविंद जी माहेश्वरी एवं गीता परिवार के राष्ट्रीय प्रमुख संजय जी मालपानी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए | इन एतिहासिक पलो में राष्ट्रीय महिला संगठन की विभूति *आदरणीय रतनी मां काबरा कोषाध्यक्ष ज्योति जी राठी संगठन मंत्री शैलाजी कलंत्री तथा सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी उपस्थित थे | सभी राष्ट्रीय पूर्व अध्यक्ष श्रीमती लता लाहोटी, श्रीमती गीता मूंदड़ा, श्रीमती विमला साबू, श्रीमती शोभा सादानी, श्रीमती सुशीला काबरा, श्रीमती कल्पना गगरानी ने सामाजिक विषय पर अपने विचार प्रस्तुत करते हुए व्यक्तित्व विकास सम्यक उद्बोधन से सब को प्रेरित किया | क्रीम रंग के परिधानों में सुसज्जित सभी बहनों का उत्साह इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के प्रति देखने लायक था ।इस कार्यक्रम में कंप्यूटर टेक्नोलॉजी समिति की राष्ट्रीय प्रभारी *श्रीमती उर्मिला कलंत्री एवं उनकी टीम भाग्यश्री तथा श्रीमती गिरजा सारडा का विशेष सहयोग मिलाl

इससे पूर्व कोरोना क्राइसिस के ही दौरान जब सभी बच्चे अपने घरों में रह रहे हैं, ऐसे समय में बिना लक्ष्मण रेखा पार किए बच्चों को ई संस्कार वाटिका मस्ती की पाठशाला के माध्यम से ज्ञानार्जन करने हेतु 15 दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई | राष्ट्रीय बाल एवं किशोरी विकास समिति की प्रभारी श्रीमती निर्मला मारू एवं सभी सहप्रभारी तथा गीता परिवार के सहयोग से 8 से 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए रोजाना योग, प्राणायाम, संस्कृत के श्लोक, पठन, क्राफ्ट वर्क, प्रेरक कहानियों से वीडियो द्वारा 6 से 20 मई तक 15 दिन दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई | विशेष सहयोगी के रूप में कार्यालय मंत्री श्रीमती *मधु बाहेती बराबर संपर्क में रही इस ई संस्कार वाटिका में 17 देशों के लगभग 32000 बच्चों ने भाग लिया इतनी अधिक संख्या में बच्चो की सहभागिता हेतु इस विशाल एवं अनूठे ऑनलाइन आयोजन के लिए भी अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया राष्ट्रीय अध्यक्ष आशा महेश्वरी एवं राष्ट्रीय महामंत्री मंजू बांगड़ के नेतृत्व में महिलाओं द्वारा किए जा रहे इस प्रकार के अनूठे एवं अभिनव प्रयासों की सभी ने सराहना की |

इस कार्यक्रम मे सभी आंचलिक पदाधिकारी श्रीमती किरण लड्ढा, श्रीमती शशि नेवर, श्रीमती कलावती जाजू ,श्रीमती पुष्पा तोषनीवाल, श्रीमती मंगल मरदा, श्रीमती उषा करवा ,श्रीमती ममता मोदानी, श्रीमती सविता पटवारी ,श्रीमती मंजू कोठारी एवं गिरिजा सारडा की विशेष भूमिका रही। दोनों समितियों के राष्ट्रीय सह प्रभारी के रूप में व्यक्तित्व विकास से श्रीमती उर्वशी साबू ,श्रीमती मधु राठी, श्रीमती मनीषा मूंदड़ा, श्रीमती वर्षा, श्रीमती शोभा भूतड़ा बाल विकास समिति की श्रीमती रंजना भट्टड ,श्रीमती नीतू सोमानी श्रीमती आभा बेली ,श्रीमती संगीता बियानी , श्रीमती ज्योति बाहेती ने विशेष योगदान दिया। सभी 26 प्रदेशों के एवं नेपाल चैप्टर के अध्यक्ष ,सचिव ,प्रदेश पदाधिकारी गण, प्रदेश संयोजिकाए , सह संयोजिकाए प्रत्येक सदस्य एवं कार्यकर्ता के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी बहनों को इस स्वर्णिम उपलब्धि की बहुत-बहुत बधाई व साधु वाद?

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की zoom ऐप द्वारा ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन

लॉक डाउन की इन विशेष परिस्थितियों में जब हम सब घर में सिमट कर रह गए अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष आशा जी माहेश्वरी की पहल पर दिनांक 9,10 अप्रैल को व्यक्तित्व विकास एवं कार्यकर्ता प्रशिक्षण समिति की राष्ट्रीय प्रभारी श्रीमती नम्रता बियानी द्वारा संपन्न हुई जिसमें राष्ट्रीय पदाधिकारी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बहने, राष्ट्रीय समिति प्रभारी, कार्यसमिति सदस्य, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश सचिव आदि लगभग 100 बहने उपस्थित रहीं |

भगवान उमामहेश की जय जयकार के साथ महामंत्री मंजू बांगड़ ने सबका स्वागत करते हुए संगठन विषयक महत्वपूर्ण जानकारी दी | विभिन्न समितियों के माध्यम से किए जा रहे कार्यों की व्याख्या एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विषय में बताया |17,18,19 जून को राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक चित्रकूट में प्रस्तावित है, परंतु भविष्य में स्थितियों को ध्यान में रखते हुए सम्यक निर्णय लिया जाएगा |

राष्ट्रीय अध्यक्ष आशा जी माहेश्वरीने द्वादश सत्र की भावी कार्य योजना पर प्रकाश एवं दिशा निर्देश दिया | विभिन्न प्रदेशों के द्वारा की जाने वाली रिपोर्टिंग की समुचित जानकारी दी | कोरोना जैसी विश्वव्यापी त्रासदी के चलते हमारे अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की ओर से पीएम केयर फंड के निमित्त एक कोश सभी बहनों के सहयोग से इकट्ठा किया जा रहा है, जिसमें स्वेच्छानुसार सहयोग राशि देने की अपील की और जिन प्रदेशों के माध्यम से सहयोग राशि प्राप्त हुई उनका धन्यवाद व्यक्त किया |

निवर्तमान अध्यक्ष कल्पना जी का गगड़ानी ने वर्तमान परिस्थितियों में सकारात्मक सोच रखने का एक प्रेरणादायक उद्बोधन दिया आज के समय को पुराने समय से जोड़ते हुए और दूर के रिश्तो को पास लाने कीव्याख्या बहुत ही सुंदर ढंग से की | यह उदबोधन ज्ञानवर्धक सारगर्भित एवं हृदय ग्राही था जो हमारी संगठन की बहनों के लिए आज की कठिन परिस्थिति में वास्तव में सहजता का सृजन करेगा |

साहित्य समिति की राष्ट्रीय प्रभारी श्रीमती मंजू मानधना ने “परिवार के स्तंभ” निबंध लेखन प्रतियोगिता की जानकारी दी | भावी कार्यक्रम के अंतर्गत उन्होंने बताया कि ब्लाग लेखन के लिए महिलाओं को प्रेरित कर मंच प्रदान करना तथा कवियत्री सम्मेलन आयोजन के माध्यम से लेखिकाओं की सुक्त प्रतिभा को जागृत करने का प्रयास रहेगा |

ग्रामीण विकास एवं राष्ट्रीय समस्या निवारण समिति कि  राष्ट्रीय प्रभारी श्रीमती प्रेमा झंवर ने बताया कि समिति द्वारा कोरोना से बचने के लिए सुरक्षा उपायों की जानकारी समय- समय पर सर्कुलर वीडियो के माध्यम से सदस्यों को दी जा रही है तथा इस विपरीत परिस्थिति में विभिन्न संगठनों द्वारा जनहितार्थ किए जा रहे  सहयोग की प्रसंशा की एवं बताया कि भविष्य में हमारी समिति द्वारा ग्रामीण विकास पर  कार्य करना प्राथमिकता रहेगी |

कार्यालय मंत्री श्रीमती मधु बाहेती ने सभी प्रदेशों को  सदस्यता फॉर्म संबंधी  सूचनाओं का उल्लेख करते हुए  बताया कि हमारे संगठन की डायरेक्टरी के प्रकाशन पर भी कार्य चल रहा है | अंत में आभार प्रदर्शन के साथ यह विशेष ऑनलाइन सभा स्थगित की गई | संगठन की सभी बहनों ने इस नई टेक्नोलॉजी के माध्यम से सुंदर मीटिंग के संयोजन हेतु राष्ट्रीय नेतृत्व को बधाई दी |

राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमती मंजुजी बांगड का रोटरी द्वारा “7 Star Assistant Governor पुरस्कार द्वारा सम्मान

कानपुर की श्रीमती मंजू बांगड़ 7Star असिस्टेंट गवर्नर अवार्ड से सम्मनित

अत्यंत हर्ष का विषय है कि रोटेरियन श्रीमती मंजू बांगड़ को 5-july-2020 को रोटरी डिस्ट्रिक्ट वर्चुअल अवॉर्ड फंक्शन में
असिस्टेंट गवर्नर का दायित्व सफलतापूर्वक निभाने के लिए रोटरी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन किशोर कटरु द्वारा रोटरी सत्र 2019-20 हेतु 7Star असिस्टेंट गवर्नर अवार्ड से सम्मानित किया गयाl रोटेरियन मंजू बांगड़ रोटरी क्लब कानपुर विनायक श्री की चार्टर अध्यक्ष हैl विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़कर महिला व बालकल्याणार्थ विशेष रुप से बच्चों की शिक्षा के लिए सेवा कार्यों को फलीभूत करती हैं। वर्तमान में अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की राष्ट्रीय महामंत्री तथा इनरव्हील की पास्ट डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन है एवं आल इंडिया वुमन्स कॉन्फ्रेंस कानपुर ब्रांच की सीनियर पेटर्न भी है।

स्वतंत्रता दिवस पर अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन द्वारा वृक्षारोपण

वृक्ष लगाओ राष्ट्र बचाओ

जीवन को खुशहाल बनाओ

इसी भावना के परिप्रेक्ष्य में अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन के आह्वान पर ग्रामीण विकास एवं राष्ट्रीय समस्या निवारण समिति के माध्यम से सभी सभी प्रदेशों में जिलों में तथा स्थानीय संगठनों द्वारा वृहद वृक्षारोपण करके स्वतंत्रता दिवस उल्लास पूर्वक मनाया गयाl पेड़ पौधे प्रकृति की अनमोल धरोहर ही नहीं अपितु स्वस्थ जीवन जीने के लिए भी पेड़ लगाना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि पेड़ पौधे हमें शुद्ध वायु प्रदान करते हैं वातावरण को शुद्ध रखते हैं और आज कोविड-19 की अत्यंत कठिन परिस्थितियों में तो इसका महत्व और बढ़ गया है क्योंकि एलोवेरा तुलसी आंवला गिलोय जैसे पौधों के औषधीय गुण मनुष्य की इम्युनिटी बढ़ाने में भी पूर्णता सहायक है अतः इसी उद्देश्य से संगठन के सभी बहनों द्वारा इस कार्य को सफलतापूर्वक फलीभूत किया गया°। और यह संकल्प भी लिया गया कि भविष्य में भी वर्षा ऋतु के इस अनुकूल मौसम मे सामूहिक प्रयत्नों के माध्यम से इस अभियान को चरितार्थ किया जाएगा। 15 अगस्त राष्ट्रीय पर्व के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती आशा महेश्वरी तथा राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमती मंजू बांगड़ ने देश के वीर सपूतों तथा शहीदों को नमन करते हुए समाज के सभी वर्गों से स्वदेशी अपनाओ तथा देश को आत्मनिर्भर बनाओ की भी अपील की।

राष्ट्रीय अध्यक्ष व महामंत्री तथा पदाधिकारियों का पदग्रहण और राष्ट्रीय अध्यक्ष व महामंत्री का स्वागत

जय श्री कृष्णा?

*पश्चिम उत्तर प्रदेश माहेश्वरी महिला* *संगठन द्वारा* दिनांक 7 फरवरी 2020 दिन शुक्रवार को वृंदावन में सप्तम सत्र की प्रथम कार्यकारिणी बैठक व नवीन कार्यकारिणी  शपथ ग्रहण समारोह एवं *राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमती मंजू जी बागड़ का* स्वागत समारोह *संकल्पिता* का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के *मुख्य अतिथि राष्ट्रीय* *महामंत्री श्रीमती मंजू जी बांगड विशिष्ट अतिथि* *विनीत जी केला* महासभा सहसचिव ,सम्मानीय सदस्य निवर्तमान उत्तरांचल उपाध्यक्ष श्रीमती कांता जी गगरानी ,निवर्तमान सचिव श्रीमती शर्मिला जी राठी, मार्गदर्शिका श्रीमती रेखा जी महेश्वरी जी थे। राष्ट्रीय महामंत्रीजी ने अपनी गरिमामय उपस्थिति से कार्यक्रम को शोभायमान किया ।मुख्य अतिथि जी व विशिष्ट अतिथि जी का *बिहारी जी के प्रांगण में ठाकुरजी की* *पोशाक* पहनकर भव्य स्वागत किया गया ।

?शहनाई की धुन के साथ प्रवेश करते ही राष्ट्रीय महामंत्री जी का *तुलादान*⚖️ करा कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

महिला संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती आशा जी माहेश्वरी ने अपने जन्म दिन पर दिया समाज को सराहनीय योगदान

निश्चय ही सकारात्मक सोच के साथ साथ श्रेष्ठ नेतृत्व की परिभाषा क्या होती है यह अखिल माहेश्वरी भारतवर्षीय महिला संगठन की अध्यक्ष श्रीमती आशा माहेश्वरी ने सिद्ध कर दिया | दिनांक 21 अप्रैल 2020 को आशा जी ने अपना 60वा जन्मदिन बेमिसाल ढंग से मनाया | खुशी के इस मौके पर श्रीमती आशा विशाल माहेश्वरी द्वारा जन्मदिन के उपलक्ष में कोरोना वैश्विक महामारी के निवारण हेतु कार्यरत जनहितकारी कार्यों के लिए माहेश्वरी समाज के तीनों शीर्षस्थ संगठन, महासभा, युवा संगठन, व महिला संगठन प्रत्येक को 51-51-51 हजार की राशि प्रदान की है। आशा जी का कहना है कि जिस देश समाज में हमने जन्म लिया है उसके प्रति हमारा कर्तव्य है, और यही हमारी सच्ची राष्ट्र व समाज सेवा है | राष्ट्रीय हित व समाज हित में आशा जी द्वारा दिए गए इस अमूल्य योगदान के लिए अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की ओर से श्रीमती आशा जी माहेश्वरी आदरणीय विशाल जी को तथा परिवार को बहुत-बहुत बधाई व साधुवाद |

मंजू बांगड़
राष्ट्रीय महामंत्री
अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन

Contact Us

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Not readable? Change text. captcha txt